कश्मीर: पुलवामा में आतंकी हमले में कांग्रेसी नेता गुलाम नबी की मौत; दो सिक्युरिटी गार्ड जख्मी

uploaded on : 2018-04-26 09:16:40

श्रीनगर // दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में कांग्रेसी नेता गुलाम नबी पटेल पर बुधवार को आंतकियों ने हमला कर दिया। हमले में गुलाम नबी की मौत हो गई। उनके दो सिक्युरिटी गार्ड भी जख्मी हो गए। पुलिस के मुताबिक, पटेल सत्ताधारी पार्टी पीडीपी के नेता हैं। वहीं, जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने उन्हें कांग्रेस नेता बताया।

पटेल की गाड़ी पर किया हमला

कश्मीर पुलिस के मुताबिक, पुलवामा के राजपोरा चौक पर कुछ आंतिकयों ने पटेल की गाड़ी पर हमला कर दिया। पटेल हमले में बुरी तरह से जख्मी हो गए थे। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। इस दौरान उनके साथ मौजूद गार्ड इम्तियाज अहमद और बिलाल अहमद जख्मी हो गए हैं। उनका इलाज चल रहा है।

महबूबा ने हमले को बताया कायराना

- महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर लिखा, राजपोरा में आतंकियों के हमले में मारे गए कांग्रेस के सीनियर लीडर पटेल के परिवार को सांत्वना। इस तरह के कायराना हमले से कुछ नहीं मिलेगा लेकिन एक परिवार बर्बाद हो गया।

सेना ने मंगलवार को मार गिराए थे 4 आतंकी

- सुरक्षाबलों ने मंगलवार को पुलवामा में त्राल के जंगलों में मुठभेड़ के दौरान 4 आतंकियों को ढ़ेर कर दिया था। इसमें सुरक्षाबलों के दो जवान भी शहीद हुए थे।

- सेना के मुताबिक, मारे गए आतंकी जैश- ए- मोहम्मद के थे।

महबूबा के रिश्‍तेदार और पीडीपी नेता पर भी हुआ था हमला


- इससे पहले इसी साल 26 मार्च को अनंतनाग जिले में पीडीपी नेता फारूक अंद्राबी के घर पर आतंकियों ने हमला कर दिया था। हालांकि उस समय वे घर पर मौजूद नहीं थे। इसमें उनकी सिक्युरिटी में तैनात एक पुलिसकर्मी जख्मी हो गया था। आतंकी हथियार भी लूट ले गए थे।
- अंद्राबी सीएम महबूबा मुफ्ती के करीबी रिश्‍तेदार हैं।