UP में MLA कैंडिडेट रहे BSP नेता की हत्या, पत्नी ने दोस्त पर लगाया आरोप

uploaded on : 2017-10-03 12:25:29

इलाहाबाद. विधानसभा चुनाव में बीएसपी उम्मीदवार रहे राजेश यादव की सोमवार देर रात गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना के वक्त वे अपनी कार से इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के ताराचंद हॉस्टल गए थे। राजेश के फ्रेंड डॉ. मुकुल सिंह उनके साथ थे। राजेश की पत्नी ने डॉ. मुकुल पर ही हत्या का आरोप लगाया है। उधर, इस घटना से गुस्साए राजेश के सपोर्टर्स ने इंडियन प्रेस चौराहे और पन्नालाल रोड पर हंगामा किया। एक बस में आग लगा दी। विरोध जता रहे 8 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। हॉस्टल के बाहर हुआ था विवाद...
- SSP आनंद कुलकर्णी ने बताया, "कर्नलगंज पुलिस आसपास के चौराहों पर लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाल रही है। झगड़ा किससे और क्यों हुआ, अभी ये साफ नहीं है। परिवार के लोग कुछ बोलने की स्थिति में नहीं है, पुलिस जांच कर रही है।"
- एसपी सिटी सिद्धार्थ शंकर मीणा ने बताया कि राजेश की कार से गोली के कुछ खाली खोखे मिले हैं। कार पर ईंट-पत्थर मारने के निशान भी हैं।
डॉ. मुकुल ने क्या बयान दिया?
- पुलिस को दिए बयान में डॉ. मुकुल ने कहा, "ताराचंद हॉस्टल के बाहर रात करीब 2:30 बजे कुछ लोगों का राजेश से विवाद हो गया था, जिसके बाद उन्हें गोली मार दी गई। गोली पेट में लगी। उनकी कार में तोड़फोड़ भी की गई। मैं कार से उन्हें अपनी क्लीनिक ले आया, तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। बताया जा रहा है कि राजेश होस्टल में किसी से मिलने गए थे।
पत्नी ने डॉ. मुकुल पर ही लगाया आरोप
- राजेश की पत्नी मोनिका ने हत्या के पीछे डॉ. मुकुल का हाथ होने का आरोप लागाया है। उनका कहना है कि राजेश का उनसे बिजनेस काे लेकर कुछ विवाद था। उन्होंने विधानसभा चुनाव से जुड़ा कोई विवाद होने से साफ इनकार किया है।
45 मिनट पहले पत्नी से हुई थी बात
- राजेश भदोही जिले के दुगुना गांव के रहने वाले थे। फिलहाल वे इलाहाबाद में कम्पनीबाग के पीछे हरितकुंज अपार्टमेंट में परिवार के साथ रहते थे। 
- राजेश के ससुर श्रीधर यादव ने बताया, "सोमवार की रात 1:45 बजे राजेश की अपनी पत्नी मोनिका से आखिरी बार मोबाइल पर बात हुई। तब राजेश ने बताया था कि वो अपने दोस्ट डॉ. मुकुल के साथ है। घर पहुंचने में उन्हें एक से डेढ़ घंटे का वक्त लगेगा। घटना की सूचना मिलने के बाद सुबह तीन बजे हम डॉ. मुकुल की क्लीनिक पर पहुंचे, तब तक राजेश की मौत हो गई थी।"
बाहुबली विधायक के खिलाफ लड़ा था चुनाव
- राजेश ने बीएसपी उम्मीदवार के तौर पर 2017 में संत रविदास नगर भदोही के ज्ञानपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा था। जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। विजय मिश्रा का सपा से टिकट कटने के बाद वे निषाद पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़े थे।
20 मार्च को भी हुई थी BSP नेता की हत्या
- इससे पहले 20 मार्च को बीएसपी नेता मोहम्मद शमी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उसके बाद गुस्साए लोगों ने इलाहाबाद-प्रतापगढ़ हाईवे जाम कर दिया था।
- बता दें, शमी सपा के टिकट पर बाहुबली विधायक राजा भैया के खिलाफ चुनाव लड़ चुके थे।