वर्ल्ड कप रनर अप वुमन्स क्रिकेट टीम देश लौटी, एयरपोर्ट पर शानदार वेलकम

uploaded on : 2017-07-26 15:45:28

मुंबई.वुमन्स वर्ल्ड कप 2017 में रनरअप रही भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार को देश लौटी। प्लेयर्स का मुंबई एयरपोर्ट पर शानदार वेलकम किया गया। बता दें कि टीम 23 जुलाई को लॉर्ड्स में हुए फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड से 9 रन से हार गई थी। टीम इंडिया दूसरी बार वर्ल्ड कप रनरअप रही। खास बात ये है कि इस बार भारतीय खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसी टीमों को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। झूलन मिताली के लिए जीतना चाहते थे वर्ल्ड कप...
टीम की बॉलर पूनम यादव ने देश लौटने पर कहा- हमारी टीम कप्तान मिताली राज और सीनियर बॉलर झूलन गोस्वामी के लिए ये वर्ल्ड कप जीतना चाहती थी। बता दें कि झूलन का ये आखिरी वर्ल्ड कप था।
- पूनम ने कहा, 'मिताली और पूनम लीजेंड हैं। हम उनके लिए ये वर्ल्ड कप जीतना चाहते थे। हमने अच्छा परफॉम किया। ट्रॉफी भले ही नहीं जीत पाए, लेकिन कम से कम अब लोग हमें पहचानने लगे हैं।'
वर्ल्ड कप में जीते 9 में से 6 मैच
- वुमन्स वर्ल्ड कप 2017 में भारतीय टीम ने नौ में से अपने 6 मैच जीते। फाइनल में इंग्लैंड से हारने वाली इंडियन टीम ने इससे पहले लीग राउंड में इंग्लैंड को ही हराकर टूर्नामेंट का आगाज किया था।
- हरमनप्रीत की शानदार बैटिंग के दम पर टीम ने 6 बार की वर्ल्ड चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में हरा दिया था। मैच में हरमन ने 171 रन की नॉटआउट इनिंग खेली थी।
बोर्ड देगा 50 लाख रुपए
- वर्ल्ड कप में शानदार परफॉर्मेंस के लिए बीसीसीआई वुमन टीम की सभी प्लेयर्स को 50-50 लाख रुपए देगा। सपोर्ट स्टाफ को 25-25 लाख रुपए मिलेंगे।
- मध्यप्रदेश सरकार ने भी टीम को 50 लाख रुपए देने का एलान किया है। इसके लिए एक ग्रैंड सेरेमनी भी होगी।
- हरमनप्रीत कौर को पंजाब सरकार और विकेटकीपर सुषमा वर्मा को हिमाचल प्रदेश सरकार ने DSP पोस्ट भी ऑफर की है।