जापानी लड़कियों के शाइनी बाल और फ्लॉलेस स्किन के ये हैं सीक्रेट्स

uploaded on : 2017-06-06 11:33:24

जापानी लड़कियों जैसी फ्लॉलेस और स्मूद स्किन और खूबसूरत बाल हर लड़की पाना चाहती है. इनकी इस खूबसूरती का क्रेडिट जाता है इनके स्किनकेयर रूटीन को. ये लड़कियां अपने स्किनकेयर के साथ कोई समझौता नहीं करती हैं और इसे सीरियसली फॉलो करती हैं. इनके ये रूटीन बेहद आसान है जिसे आप भी फॉलो कर सकती हैं. तो आप भी जानिए इनके बारे में.
पिएं ग्रीन टी - हर रोज़ 2-3 कप ग्रीन टी पीना इनकी रूटीन में शामिल होता है. इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स स्किन को फ्री रेडिकल्स से होने वाले डैमेज से बचाता है. इनमें में Matcha ग्रीन टी बेस्ट होती है जो एजिंग के प्रोसेस को स्लो कर झुर्रियों और बारीक रेखाओं से राहत दिलाती है. आप इसे सीधे तौर पर भी इस्तेमाल कर इसके फायदे उठा सकती हैं. इसके लिए एक-दो ग्रीन टी बैग्स लें और इसे थोड़ी देर उबाल लें. अब इसे छानकर ठंडे होने पर इस पानी को कॉटन से चेहरे पर लगाएं. इससे आपको क्लीयर स्किन मिलेगी और साथ ही बड़े पोर्स की परेशानी खत्म होगी.
फेशियल ऑयल का इस्तेमाल करें - इस ऑयल का इस्तेमाल यहां काफी किया जाता है और इनकी ग्लोइंग स्किन के पीछे इसी का हाथ होता है. ये ऐसे फेशियल ऑयल का इस्तेमाल करती हैं जिनमें विटामिन C काफी मात्रा में मौजूद होता है. इससे स्किन में कॉलेजन प्रोडक्शन सही तरीके से होता है और ये हाइड्रेटेड भी रहती है. ध्यान रखें कि इसे लगाने के बाद रगड़े नहीं बस चेहरे को हल्का थपथपाएं. इसके अलावा, ये राइस ब्रैन ऑयल का इस्तेमाल करती हैं. इसमें मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट्स स्किन के लिए फायदेमंद होता है.
बालों के लिए - सिर्फ खूबसूरत स्किन नहीं, यहां कि लड़कियां अपने काले और घने बालों के लिए भी फेमस हैं. ये बालों के लिए ये camellia (एक प्रकार के फूल देनेवाले हरे पौधे) ऑयल का इस्तेमाल करती हैं. इससे इनके बाल बनते हैं शाइनी, काले और घने. इसे ये हेयर सीरम, हेयर मॉइश्चराइज़र या हॉट ऑयल मसाज किसी भी तरीके से इस्तेमाल कर सकती हैं. ये आपको दोमुंहे और डैमेज हेयर से भी राहत दिलाएगा.
धूप से बचें - इन्हें अच्छी तरह मालूम है कि बढ़ती उम्र की निशानियों में 75 प्रतिशत हाथ धूप का होता है. इसलिए ये इससे अपनी स्किन को पूरी तरह बचा कर रखती हैं. जब ये बाहर जाती हैं तो सनस्क्रीन के अलावा ये स्किन को अच्छी तरह कवर करना नहीं भूलती हैं.
करें नैचुरल फेसवॉश का इस्तेमाल - यहां की लड़कियां एंटी-ऑक्सीडेंट्स से भरे adzuki beans (छोटे रेड कलर के ड्राय बीन्स होते हैं) को स्क्रब की तरह इस्तेमाल करती हैं. इन्हें अच्छी तरह क्रश स्किन पर लगाकर हल्के हाथ से रगड़ें. इसके अलावा, ये चेहरे को धोने के लिए चावल का पानी इस्तेमाल करती हैं. इससे स्किन की इलैस्टिसिटी बना रहती है और ग्लो आता है. इंडिया में ये आसानी से नहीं मिलता है लेकिन इसे आप ऑनलाइन मांगा सकती हैं.