5 राशियों के लिए लकी रहेगा जून, बढ़ सकती है कुछ लोगों की परेशानियां

uploaded on : 2017-06-01 13:00:43

मेष -इस महीने मेष राशि वाले लोग चौकन्ने रहें। इस महीने आगे बढ़ने के कुछ अच्छे मौके आपको मिल सकते हैं। नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोगों को फायदा और एक्स्ट्रा इनकम हो सकती है। इस महीने आप बड़े लोगों से मुलाकात की कोशिश करेंगे और उसमें सफल भी हो सकते हैं। पति-पत्नी के संबंधों में भी मजबूती आएगी। किसी नए इंसान से अट्रेक्शन हो सकता है। इस महीने आप हर काम सीधे ढंग से करें और बहस से बचें। अधिकारियों की मदद भी इन दिनों में आपको मिल सकती है। आप में ऊर्जा भी ज्यादा रहेगी। इस महीने आप नौकरी और कारोबार में कुछ नया करने की कोशिश कर सकते घुटनों में तकलीफ बढ़ सकती है। 

वृष -वृष राशि वालों के लिए ये महीना मिले-जुले फल देने वाला रहेगा। इन दिनों में आपके स्वभाव में बदलाव हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों को कामकाज की टेंशन हो सकती है। कामकाज बढ़ने से आपका समय मैनेज नहीं हो पाएगा। चिड़चिड़  या अपने गुस्सैल स्वभाव के कारण आप कुछ अच्छे मौके भी गंवा सकते हैं। साथ काम करने वालों से अनबन होने के भी योग बन रहे हैं। प्रॉपर्टी या पैसों के मामले से जुड़ा कोई विवाद इन दिनों में खत्म हो सकता है। उधार लेन-देन से दूर रहने की कोशिश करें तो ही अच्छा है।  अपने कामकाज में नयापन लाने में आप सफल हो सकते हैं। लव लाइफ के लिए समय पहले से ठीक हो सकता है। 

मिथुन -इस महीने कामकाज और मेहनत ज्यादा हो सकती है। जरूरी और खास कामों में शॉर्टकट न लें। महीने के कुछ दिन दौड़-भाग वाले हो सकते हैं। हो सकता है इस महीने कुछ खास कामों में आपको दोस्तों और भाइयों की मदद न मिल सके। सोच-समझकर किसी भी काम में निवेश करें। पैसों के मामले में किसी भी तरह का रिस्क इस महीने न लें। करियर और कारोबार में आगे बढ़ने का कोई बड़ा मौका भी आपको इन दिनों में मिल सकता है। आपकी राशि में मंगल होने से पति-पत्नी में विवाद होने के योग बन रहे हैं। प्रॉपर्टी से जुड़े कागजी कामों में आपको फायदा होने के योग बन रहे हैं। इन दिनों में आपको पुरानी बीमारी परेशान कर सकती है। मिथुन राशि वाले इस महीने थोड़े संभलकर रहें।

कर्क -नौकरीपेशा और कारोबार के मामले में कर्क राशि वालों के लिए समय ठीक नहीं कहा जा सकता है। गोचर कुंडली में मंगल की स्थिति के कारण फालतू खर्चा हो सकता है। कामकाज और जिम्मेदारी तो बढ़ेगी, लेकिन हो सकता है उनका फायदा आपको नहीं मिल पाए। नौकरी और बिजनेस के किसी भी मामले में रिस्क न लें। आपके स्वभाव में चिड़चिड़ाहट के कारण कुछ लोगों से आपके संबंध बिगड़ भी सकते हैं। इन दिनों में नए लोगों से मुलाकात होने के योग बन रहे हैं। कोर्ट-कचहरी और विवाद के मामलों से दूर रहने की कोशिश करें। कोई विवाद चला आ रहा है तो वो इन दिनों में निपट भी सकता है। एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर को लेकर सावधान रहें।

सिंह -ये महीना सिंह राशि वालों के लिए अच्छा रहेगा। नौकरीपेशा लोगों को बढ़ी हुई सैलेरी मिल सकती है। अधिकारियों की मदद से आपको धन लाभ या तरक्की मिल सकती है। कारोबार में भी फायदे के योग बन रहे हैं। नए निवेश में पैसा लगाने का मन बना सकते हैं। इस महीने कामकाज और जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। अपने काम करने के तरीके में आपको बदलाव करना पड़ सकता है।  इंटरनेट या शेयर-बाजार से पैसा कमाने वालों को पैसा रुक-रुक कर  मिल सकता है। लंबे समय से कोई योजना शुरू करने की सोच रहे हैं तो उस पर काम करने के लिए आपका समय ठीक रहेगा। अपोजिट जेंडर वाले किसी इंसान से आपको कामकाज में मदद मिल सकती है। लव लाइफ और वैवाहिक जीवन के मामले में भी समय अच्छा है। लापरवाही या आलस्य के कारण कुछ अच्छे मौके भी आप गंवा सकते हैं। आप परिवार के लोगों और खुद की सेहत को लेकर थोड़े परेशान हो सकते हैं।

कन्या -जून में कन्या राशि वाले नौकरीपेशा लोगों को किस्मत का साथ मिल सकता है। कामकाज और जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। नौकरीपेशा लोगों को भी इन दिनों में प्रमोशन या इन्क्रीमेंट मिल  सकता है। आपके कामकाज से अधिकारी खुश हो सकते हैं। कोर्ट-कचहरी या पुराने विवाद इन दिनों में खत्म होने की संभावना बन रही है। दोस्त या आसपास के कुछ लोगों से आपको महत्वपूर्ण कामों में मदद मिल सकती है। कारोबार में भी रुका हुआ  पैसा इन दिनों में मिल सकता है। नए निवेश की योजना बन सकती है। नए निवेश करने से फायदा भी मिलने के योग हैं। लव लाइफ और वैवाहिक जीवन के लिए भी कन्या राशि वालों के लिए अच्छा समय कहा जा सकता है। इन दिनों में आपके खर्चे तो बढ़ सकते हैं, लेकिन इनकम भी अच्छी होगी। सेहत को लेकर सावधान रहें। कमर और उससे निचले हिस्सों में रोग होने के योग बन रहे हैं।

तुला -इस महीने नौकरीपेशा लोगों का मन कामकाज में कम लगेगा। एक्स्ट्रा इनकम कैसे हो इसमें ज्यादा मन लगेगा। र एक्स्ट्रा इनकम के योग बनेंगे। सेविंग बढ़ सकती है। इन दिनों में आप खुद पर या परिवार पर खर्चा  कर सकते हैं। पैसे से पैसा बनाने के लिए कहीं निवेश भी कर सकते हैं।दोस्त या साथ काम करने वाले किसी इंसान से विवाद भी हो सकता है। जमीन-जायदाद से जुड़े विवाद या परेशानी वाले मामले भी आपके सामने आ सकते हैं। बिजनेस पार्टनर से मन मुटाव या अनबन हो सकती है। बिजनेस करने वाले लोगों को रुका हुआ पैसा मिल सकता है। नए एग्रीमेंट या फायदे वाले सौदे भी होने के योग बन रहे हैं। से

वृश्चिक -नौकरीपेशा लोगों के लिए ये महीना ठीक रहेगा। इन दिनों में कामकाज चलता रहेगा। रुके हुए कुछ काम भी पूरे होने के योग बन रहे हैं। अधिकारी आपके काम से खुश रहेंगे। अपने से निचले स्तर के लोगों से भी आपको सहयोग मिल सकता है। इनकम भी होगी। कारोबार में भी रुका हुआ पैसा मिल सकता है। सेविंग बढ़ाने के लिए नए निवेश कर सकते हैं। आसपास और साथ काम करने वाले लोगों में आपकी अच्छी इमेज बन सकती है। इन दिनों में गलत तरीके से पैसा कमाने की कोशिश न करें, वरना नुकसान होने की संभावना ज्यादा है। इन दिनों में कुछ लोग आपके विरुद्ध षडयंत्र भी बना सकते हैं। अपने मन की बात किसी से भी शेयर न करें। लव लाइफ और वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव आने के योग भी बन रहे हैं। किसी पुरानी बात पर रिश्तों  में तनाव हो सकता है। सेहत के मामले में इस महीने संभलकर रहें।

धनु -नौकरीपेशा लोग कामकाज में सावधानी रखें। आप अधिकारियों से और अधिकारी वर्ग आपसे असंतुष्ट हो सकता है। कामकाज में मन नहीं लगेगा। फालतू कामों में मन भटक सकता है। एक्स्ट्रा इनकम सोर्स के चक्कर में आपका समय भी खराब हो सकता है। इस महीने बिजनेस करने वाले लोगों का पैसा भी कहीं अटक सकता है। निवेश या लेन-देन में सावधानी रखनी जरूरी है, वरना धन हानि हो सकती है। बिजनेस में आगे बढ़ने के लिए विवादित लोगों की मदद न लें। इन दिनों में इनकम तो सामान्य रहेगी, लेकिन खर्चा ज्यादा हो सकता है। प्रेमी जोड़ों के लिए समय ठीक कहा जा सकता है। पति-पत्नी के बीच तनाव बढ़ सकता है। सेहत को लेकर भी आप सावधान रहें। आसपास या परिवार के लोगों से विवाद होने के योग बन रहे हैं। इन दिनों में कुछ सरकारी  मामलों में आप उलझ सकते हैं।

मकर -नौकरीपेशा लोगों के लिए जून सामान्य रहेगा। इस महीने आप कामकाज में कुछ नया करने की कोशिश करेंगे। पुरानी या अधूरी योजनाओं को भी पूरा करने की कोशिश करेंगे। अधिकारी आपकी कोशिशों से खुश हो सकते हैं। साथ काम करने वाले  या निचले स्तर के लोगों से भी आपको मदद मिल सकती है। कामकाज को लेकर आपकी टेंशन भी बढ़ सकती है। शुक्र के कारण मकर राशि के नौकरीपेशा लोग कामकाज में दिखावा भी कर सकते हैं। बिजनेस करने वालों को रुका हुआ पैसा मिलने के योग हैं। इन दिनों में प्रॉपर्टी से जुड़े विवाद या खास मामले आपके सामने आ सकते हैं। पुराने निवेश से भी धन लाभ होने के योग बन रहे हैं। इन दिनों में इनकम तो होगी, खर्चा भी बढ़ सकता है। यात्रा और दौड़-भाग के कारण सेहत को लेकर परेशानी हो सकती है। सेहत के मामले में भी खर्चा बढ़ने के योग बन रहे हैं। पति-पत्नी के संबंधों में सुधार या मजबूती के योग बन रहे हैं।

कुंभ -नौकरीपेशा लोगों का मन काम में नहीं लगेगा। एक्स्ट्रा इनकम के लालच में समय खराब भी हो सकता है। कामकाज को लेकर आपके मन में शंका और किसी तरह का तनाव भी हो सकता है। इस राशि के बिजनेस करने वाले लोग ज्यादा फायदे के  चक्कर में हाथ आया पैसा भी उलझा सकते हैं। इन दिनों में सेविंग खत्म होने के भी योग बन रहे हैं। फालतू खर्चे बढ़ सकते हैं। संतान को लेकर टेंशन बनी रह सकती है। इंटरनेट, शेयर बाजार और कमोडिटी से पैसा कमाने की न सोचें। आपका पैसा उलटा  उलझ भी सकता है। कन्फ्यूजन और तनाव के कारण आपके कुछ फैसले गलत भी हो सकते हैं। बड़े फैसले लेने से पहले किसी अनुभवी या खास इंसान से सलाह जरूर लें। संपत्ति खरीदी-बिक्री का मूड बना रहे हैं तो उसमें आपको फायदा कुछ कम ही
 मिल पाएगा। लव लाइफ के लिए समय ठीक नहीं है। प्यार में धोखा मिल सकता है। सेहत के मामले में समय ठीक-ठाक रहेगा।

मीन -नौकरीपेशा लोगों के कामकाज को लेकर ये महीना अच्छा हो सकता है। सामान्य इनकम तो होगी, लेकिन खर्चा होने के भी योग बन रहे हैं। इलेक्ट्रॉनिक आइटम की खरीददारी में सावधानी रखें। इन दिनों में कामकाज को लेकर आपकी टेंशन भी बढ़ सकती है।
 नौकरीपेशा लोग अपना परफॉर्मेंस बढ़ाने के लिए किसी भी तरह की रिस्क न लें। इन दिनों में जमीन, मकान या किसी तरह की संपत्ति पर आपका खर्चा भी बढ़ सकता है। लोन मिल सकता है। कर्जा चुकाने की किश्तें अरेंज करने में थोड़ी परेशानी भी इन दिनों में  महसूस हो सकती है। साथ काम करने वालों या दोस्तों की मदद से धन लाभ के योग हैं। बिजनेस करने वाले लोग नए निवेश कर सकते हैं। इन दिनों में बिजनेस बढ़ाने के लिए नई योजनाओं में पर भी काम हो सकता है। लव लाइफ और वैवाहिक जीवन में थोड़े  उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। सेहत के मामले में इन दिनों में आपको थोड़ा सावधान रहना होगा। पुरानी बीमारी से परेशानी हो सकती है।